00 अलीगढ़ के एडीआरएस इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में हुई ‘पुलिस की पाठशाला’।
‘पुलिस की पाठशाला’ कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते  एसपी सिटी डॉ. ब्रजेश सिंह
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से बुधवार, 20 जनवरी, 2016 को अलीगढ़ के एडीआरएस इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (पला सल्लू) में ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन किया गया। कानून का सम्मान, कानून से जीवन आसान के ध्येय वाक्य के साथ कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथि एसपी सिटी डॉ. ब्रजेश सिंह ने वहां मौजूद विद्यार्थियों के साथ संवाद किया।
 
इस दौरान उन्होंने छात्रों के मन में पुलिस और उसकी कार्यशैली से जुड़ी जिज्ञासाओं से जुड़े प्रश्नों का उत्तर दिया। कुछ प्रश्न बेहद रोचक और लीक से हटकर थे। संवाद से पहले एसपी सिटी डॉ. ब्रजेश सिंह ने छात्रों से कहा कि वह कानून से डरें नहीं बल्कि उसका सम्मान करना सीखें। कानून लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए है। कानून की जानकारी करके वह न सिर्फ जिम्मेदार नागरिक बनेंगे, बल्कि पुलिस और प्रशासन के लिए भी मददगार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस का उद्देश्य समाज में शांति और व्यवस्था बनाए रखना है। यह मकसद वह नागरिकों के सहयोग से ही हासिल करती है।
 
तहसीलदार सुनीता सिंह ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि इससे छात्रों और पुलिस के बीच की दूरी कम होगी और वह पुलिस की कार्यशैली के साथ कानून की जानकारी भी कर सकेंगे। थाना प्रभारी गभाना, मो. असलम ने कहा कि युवाओं से अपेक्षा की जाती है कि यातायात नियमों का पालन करेंगे। साथ ही बेहतर समाज के निर्माण में पुलिस का भी योगदान करेंगे। इंस्टीट्यूट के चेयरमैन धीरेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के लोगों ने जिस प्रकार छात्रों के बीच आकर संवाद किया है वह उसके लिए आभार व्यक्त करते हैं। अमर उजाला के संपादक अरुण आदित्य ने कहा कि समाचारों के साथ सरोकारों के प्रति भी कार्य करते रहना हमारा मकसद है। उन्होंने घर से दूर आकर पढ़ रहे छात्रों के मनोभावों को व्यक्त करती अपनी कविता ‘चिट्ठी’ का पाठ किया।
 
इस मौके पर नायब तहसीलदार, केके दत्त, रिटायर कर्नल प्रेमपाल सिंह, विवेक सिंह, कुशवेंद्र पाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, अतुल गौड़, रियाज अहमद, संजीव सिंह, प्रशांत सिंह, दीप्ति गुप्ता, विभा सिंह, प्रेमपाल सिंह नेताजी, सचिन शर्मा, संतोष सिंह, प्रकाश चौधरी प्रधान आदि मौजूद थे। पाठशाला में विद्यार्थियों ने एसपी सिटी डॉ. ब्रजेश सिंह के साथ बेझिझक होकर सीधा संवाद किया।
 
 
Share:

Related Articles:

0