00 अमर उजाला एजुकेशन वेबिनार- एक्सपर्ट बताएंगे बेहतर भविष्य की राह
अमर उजाला एजुकेशन वेबिनार- एक्सपर्ट बताएंगे बेहतर भविष्य की राह

करियर और शिक्षा संबंधी युवाओं के सभी सवालों के जवाब देने के लिए अमर उजाला ने करियर/एजुकेशन वेबिनार- 2020 के आयोजन की घोषणा कर दी है। कोविड- 19 महामारी के दौर में छात्र-छात्राओं और अभिभावकों के मन में भविष्य को लेकर कई चिंताएं हैं। वेबिनार में देश के दिग्गज और अनुभवी करियर काउंसलर एक मंच पर आकर आपके करियर के बारे में बात करेंगे और सभी चिंताओं का समाधान करेंगे। वेबिनार का आयोजन जूम एप के माध्यम से किया जाएगा। साथ ही आप इसे फेसबुक और यूट्यूब पर भी लाइव देख सकते हैं।

एक्सपर्ट्स कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। बता दें कि जो छात्र आगे पढ़ना चाहते हैं और भविष्य में कुछ करना चाहते हैं उन्हें इस वेबिनार के माध्यम से काफी मदद मिलेगी। चाहें सही स्ट्रीम का चयन हो या फिर करियर से जुड़ी कोई भी समस्या, इस वेबिनार में युवाओं के सभी सवालों के जवाब मिलेंगे। देश की जानी-मानी करियर काउंसलर परवीन मल्होत्रा के अलावा साइकोमैट्रिक एक्सपर्ट सुनंदा राव भी इस वेबिनार में मौजूद होंगी।

वर्तमान समय में जिस तरह ऑनलाइन शिक्षा की मांग बढ़ी है, उस पर बात करने के लिए और बच्चों की मनोवैज्ञानिक समस्याओं के बारे में प्रश्नों का जवाब देने के लिए वेबिनार में होंगे ई-लर्निंग एक्सपर्ट और एजुकेशनल साइकोलॉजिस्ट सौरभ नंदा और बोर्ड परीक्षा के नतीजे आने के बाद स्टूडेंट्स को सही स्ट्रीम के बारे में मागदर्शन देंगे स्ट्रीम एक्सपर्ट गौरव सचदेवा। वेबिनार का आयोजन शुक्रवार, 26 जून, 2020 को शाम पांच से छह बजे के बीच होना है।

ये विशेषज्ञ लेंगे हिस्सा

परवीन मल्होत्रा : यह भारत के टॉप करियर काउंसलर हैं। यह करियर गाइडेंस इंडिया (CARING) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इनके पास छात्रों के माता पिता को गाइड करने का करीब 20 वर्षों का अनुभव है। 

सुनंदा राव : यह एक प्रमाणित करियर कोच हैं। इनके पास 12 वर्षों का अनुभव है। यह छात्रों को सहायता प्रदान करने के लिए साइकोमेट्रिक और माइंड मैपिंग करने में एक्सपर्ट हैं। यह छात्रों के करियर की योजना बनाने में काफी मदद करते हैं। 

सौरभ नंदा : यह एक करियर कंसल्टेंट हैं। इन्हें ई-लर्निंग एक्सपर्ट, एजुकेशनल साइकोलॉजिस्ट और ट्रेनर के रूप में नौ सालों का अनुभव है। यही नहीं इन्होंने भारत, डेनमार्क और जापान में हजारों छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और शिक्षार्थियों को प्रभावित किया है।

गौरव सचदेवा : यह 10वीं और 12वीं के बाद छात्रों की पसंद से उनका करियर बनाने में मदद करते हैं। यह विभिन्न पाठ्यक्रमों, तकनीकी और गैर तकनीकी क्षेत्रों में डोमेन एक्सपर्ट, जीईई मेन इंजीनियरिंग, नीट, क्लैट, प्रबंधन, आदि क्षेत्रों में जाने वाले छात्रों की मदद करते हैं। सचदेवा इन सभी में छात्रों का करियर बानाने में एक्सपर्ट हैं।

इस वेबिनार में शामिल होने के लिए आप http://auevents.in/webinar वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं या फिर 08039982032 नंबर पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं। यह रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से मुफ्त है।

Share:

Related Articles:

0