00 सपनों को लगे पंख ...... हौसले हुए और बुलंद
ATUL MAHESHWARI SCHOLARSHIP 2022

नोएडा। अमर उजाला फाउंडेशन की अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा-2022 में सफल 43 होनहार विद्यार्थियों के चेहरे उस समय खिल उठे, जब यहां सेक्टर-59 स्थित अमर उजाला कार्यालय में इनका शानदार स्वागत किया गया। मेधावी विद्यार्थियों से फाउंडेशन के अध्यक्ष राजुल माहेश्वरी ने मुलाकात की और परीक्षा में सफलता के लिए बधाई देने के साथ ही भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विद्यार्थियों को भविष्य में भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया। संवाद के दौरान विद्यार्थियों ने कई तरह की जिज्ञासाएं रखीं, जिनका उन्होंने सहज भाव से समाधान किया। विद्यार्थियों ने अमर उजाला की शुरुआत कब और कैसे हुई से लेकर सफलता के मंत्र सहित कई तरह के सवाल पूछे।

माननीय अध्यक्ष श्री राजुल माहेश्वरी ने कहा कि सफलता का कोई सीधा मंत्र नहीं है। मेहनत ही एक मात्र जरिया है, जिसके माध्यम से सफलता हासिल की जा सकती है। वैसे सफलता के पैमाने भी सबके लिए अलग- अलग हैं। पैसा ही सफलता का एकमात्र पैमाना नहीं हो सकता। हमें एक अच्छा इन्सान बनने का प्रयास करना चाहिए। दूसरों की मदद करनी चाहिए। साथ ही, उन्होंने सभी छात्रों को सलाह दी कि वो दूसरों को देखकर अपना लक्ष्य निर्धारित न करें। अपनी रुचि के अनुसार ही लक्ष्य बनाएं। उन्होंने छात्रों के अभिभावकों से भी मुलाकात की। इन छात्रों को छात्रवृत्ति के चेक के साथ किताबें, अमर उजाला ईयर बुक-2023 दिए गए। मेडल पहनाकर सम्मानित भी किया गया।

आयोजन के बाद प्रतिभाशाली विद्यार्थियों ने अखवार की कार्यप्रणाली को समझा। उन्हें प्रिंटिंग प्रेस दिखाया गया, जहां उन्हें जानकारी दी गई कि किस तरह अखबार प्रकाशित होता है और कम से कम समय में कैसे सभी जगह पहुंचता है।

Share:

Related Articles:

0