00 आग लगने पर डरें नहीं, समझदारी से काम लें
Police ki Pathshala

महोबा- आग लगने पर डरें नहीं, समझदारी से काम लें
आग को बुझाने के तरीकों की दी जानकारी. पुलिस की पाठशाला में छात्राएं बनी फायर फाइटर
आग लगने पर डरें नहीं, समझदारी से काम लें। कंट्रोल रूम को तत्काल सूचना दें। घर के खिड़की दरवाजे खोल दें। यह बात अग्नि शमन अधिकारी ने  छात्र-छात्राओं के बीच कही। कार्यक्रम का आयोजन अमर उजाला फाउंडेशन के सहयोग से किया गया।
 संत जोसफ इंग्लिश मीडियम स्कूल में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि अग्निशमन अधिकारी देवेश तिवारी ने कहा कि विपरीत परिस्थिति में छात्र-छात्राएं डरें नहीं और हौसले के साथ सामना करें। छात्राओं को आग बुझाने का मॉक ट्रायल कराया गया। उन्होंने कहा कि अमर उजाला की यह पाठशाला संस्कारों की पाठशाला है। सिलिंडर में आग लगने से उसमें उल्टा बाल्टी रखकर ऑक्सीजन पहुंचने से रोक सकते हैं जिससे आग बुझ जाएगी।
आग की घटनाओं के लिए महोबा के कंट्रोल रूम नंबर 9454418600 या डायल 112 पर भी सूचना दे सकते हैं।  कार्यक्रम में संत जोसेफ प्रधानाचार्य फादर रिचर्ड, उप प्रधानाचार्या फादर अशोक, शिक्षक मो. लुकमान, मो. सादाब, जगदीश प्रसाद, मनीष कुमार, सीराज सलीम, अरविंद कुमार ने पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम की सराहना की। इस मौके पर अग्निशमन विभाग की तरफ से फायरमैन सरफराज खान, गौरव कुमार आदि रहे।  

Share:

Related Articles:

0