00 देहरादून में आयोजित मेगा हेल्थ कैंप में मरीजों का मुफ्त इलाज
देहरादून में आयोजित मेगा हेल्थ कैंप में मरीजों का मुफ्त इलाज

अमर उजाला फाउंडेशन और जीएमएस रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार, 08 मार्च, 2016 को देहरादून के जीएमएस रोड पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर  आयोजन किया गयाl शिविर का उद्घाटन करते हुए एसबीआई के क्षेत्रीय शाखा प्रबंधक बीएस कलूड़ा ने कहा कि महिलाओं का सशक्तीकरण तभी संभव है, जब उनके स्वास्थ्य के प्रति हम जागरूक रहें। 

शिविर में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी दवाइयां मुफ्त में दी गईl साथ ही चिकित्सक के परामर्श के अनुसार उनके रक्त की जांच भी मुफ्त में की गईl इस दौरान डॉ. अनुज सिंघल और डॉ. ताराश्री सिंघल ने महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की।

फाउंडेशन की ओर से उत्तरांचल पीजी कॉलेज ऑफ बायोमेडिकल हेल्थ साइंसेज एंड हॉस्पिटल में भी निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ उत्तरांचल कॉलेज के चेयरमैन जीडीएस वार्ने और भाजपा नेता रतन सिंह चौहान ने किया। इस मौके पर नेत्र विशेषज्ञ डॉ. स्मिता मेहरा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ मेहरा, गाइनी विशेषज्ञ डॉ. नेहा बौठियाल, फिजिशियन डॉ. आरडी अग्रवाल, ईएनटी एक्सपर्ट डॉ. विजय बौठियाल और फिजियोथेरेपी विशेषज्ञ डॉ. मो. असलम ने मरीजों की जांच की। विंडलास रिवर वैली और पनाष वैली के सहयोग से आयोजित शिविर में निशुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ ही ब्लड टेस्ट, ब्लड प्रेशर, ईसीजी और डिजिटल एक्सरे भी मुफ्त में किया गया।

सुभारती अस्पताल के सहयोग से घंटाघर स्थित जीटीएम फूड एंड एंटरटेनमेंट और उत्तरांचल पीजी कॉलेज के सहयोग से गुरुनानक देव चैरिटेबल अस्पताल में आयोजित कैंप में भारी संख्या में मरीज पहुंचे।

लोगों को निःशुल्क और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 'स्वस्थ शरिर सुरक्षित जीवन' कार्यक्रम के तहत फाउंडेशन की ओर से 8 मार्च से 14 मार्च तक देहरादून में सीमाद्वार, रायपुर, जाखन, सहारनपुर चौक, प्रेमनगर, धर्मपुर, सहस्त्रधारा रोड, जीएमएस रोड, प्रेमनगर, आईएसबीटी, पटेलनगर, किशन नगर चौक, बंजारावाला, हरिद्वार रोड पर निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे। लोग यहा फ्री हेल्‍थ चेकअप करा सकते हैं।

Share:

Related Articles:

0